शरद पवार का BJP से हाथ मिलाने से इनकार:उद्धव से कहा था
  • Hindi News
  • National
  • Maharashtra Political News| Sharad Pawar | Ajit Pawar| Eknath Shinde| Rokhtok Samna | Shiv Sena | BJP | NCP

मुंबई2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक
संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में ये टिप्पणी ऐसे समय की है जब अजीत पवार को लेकर भाजपा के साथ हाथ मिलाने के कयास लगाए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar

संजय राउत ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में ये टिप्पणी ऐसे समय की है जब अजीत पवार को लेकर भाजपा के साथ हाथ मिलाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने हाल ही में उद्धव ठाकरे से कहा था कि उनकी पार्टी कभी भी भाजपा के साथ हाथ नहीं मिलाएगी। बीजेपी में शामिल होने वाला व्यक्ति राजनीतिक आत्महत्या करेगा। शिवसेना (उद्धव गुट) नेता संजय राउत ने मुखपत्र सामना के वीकली कॉलम रोकटोक में यह टिप्पणी की।

यह टिप्पणी ऐसे समय की गई है जब NCP नेता अजीत पवार को लेकर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के साथ हाथ मिलाने के कयास लगाए जा रहे हैं। वहीं, सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के 16 विधायकों को अयोग्य ठहराए जाने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में पेंडिंग है।

हालांकि, महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने इस तरह की अटकलों को निराधार बताया। साथ ही शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात से इनकार किया है। बता दें कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), ठाकरे की शिवसेना (UBT) और कांग्रेस राज्य में विपक्षी महा विकास अघाड़ी (MVA) का हिस्सा हैं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को शरद पवार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। इस दौरान संजय राउत और सुप्रिया राउत भी मौजूद थीं।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को शरद पवार से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। इस दौरान संजय राउत और सुप्रिया राउत भी मौजूद थीं।

शरद पवार ने कहा था- हम बतौर पार्टी भाजपा के साथ नहीं जाएंगे
राउत ने सामना में लिखा कि शरद पवार ने मंगलवार को हुई मीटिंग में उद्धव से कहा कि कोई कहीं नहीं जाना चाहता। हम बतौर पार्टी भाजपा के साथ कभी नहीं जाएंगे। लेकिन परिवार (गठबंधन) को टारगेट किया जा रहा है। ऐसे में यदि कोई निजी फैसला लेता है तो वह व्यक्तिगत मामला होगा।

महाराष्ट्र के लोगों में वर्तमान राज्य सरकार के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है। जो लोग भाजपा में जाएंगे उनकी ED और CBI की फाइलें अलमारी में चली जाएंगी लेकिन बंद नहीं होंगी। राउत ने आगे लिखा कि राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अजीत पवार का भविष्य क्या होगा यह उन्हें खुद स्पष्ट करना चाहिए।

पूछा- अजीत पवार पर ईडी के छापों का क्या हुआ?
संजय राउत ने सामना में पूछा कि अजीत पवार के परिवार की शुगर मिल पर ईडी ने छापा मारकर सीज कर दिया था। लेकिन, अब चार्जशीट में अजीत पवार या उनके परिवार के सदस्यों का कोई जिक्र नहीं है। शुगर मिल की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का क्या हुआ? क्या छापे और आरोप सिर्फ राजनीतिक दबाव के लिए थे? शरद पवार के सहयोगी और पूर्व मंत्री हसन मुशरिफ को भी केंद्रीय एजेंसी के जरिए टारगेट किया गया।

अपने अगले राजनीतिक कदम को लेकर अफवाहों पर अजीत पवार ने कहा कि मुझे नहीं पता कि हर कोई मुझे इतना प्यार क्यों करता है।

अपने अगले राजनीतिक कदम को लेकर अफवाहों पर अजीत पवार ने कहा कि मुझे नहीं पता कि हर कोई मुझे इतना प्यार क्यों करता है।

दादा भूसे बोले- कुछ भी हो सकता है
राज्य के मंत्री दादा भूसे जो कि शिवसेना (शिंदे गुट) के सदस्य हैं, ने रविवार को कहा अजीत पवार कई सालों से NCP में बेचैन हैं। हम सब इसे जानते हैं। लिहाजा कुछ भी हो सकता है। वहीं, नागपुर में अजीत पवार से उनके राजनीतिक बयान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं अपने बारे में मंत्रियों दादा भुसे, गुलाबराव पाटिल, उदय सामंत की कमेंट्स पढ़ रहा हूं।

अजीत ने कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आखिर मेरे लिए इतना प्यार क्यों उमड़ रहा है। हम महाविकास अघाड़ी (MVA) को एक करने के लिए काम कर रहे हैं। साथ ही अजीत पवार ने उनके बारे में हो रही कमेंट्स को आधारहीन बताया। मेरे बारे में अनावश्यक अफवाहें फैलाने की जरूरत नहीं है।

ये खबरें भी पढ़ें…

1. संजय राउत बोले- अजीत पवार BJP में शामिल नहीं होंगे:उनका भविष्य NCP के साथ उज्ज्वल

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अजीत पवार का भविष्य राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के साथ उज्ज्वल है। वह भाजपा में शामिल नहीं हो सकते। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है। वह भाजपा ज्वॉइन नहीं करेंगे न ही उनके गुलाम बनेंगे। हमें पवार पर पूरा भरोसा है।

मीडिया से बातचीत करते हुए राउत ने कहा कि अजीत पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। मुझे नहीं लगता कि वह ऐसी चीजें करेंगे और भाजपा साथ जाएंगे। पूरी खबर पढ़ें…

2. अजीत पवार बोले- ज्यादा जागने से तबीयत खराब थी:नॉट रीचेबल की खबरों पर बोले- बदनाम करना ठीक बात नहीं

NCP नेता अजीत पवार ने नॉट रीचेबल वाली खबरों को पर बेवजह बदनामी करने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वे पिछले कुछ दिनों से पूरे महाराष्ट्र का दौरा कर रहे थे। भीड़ में ठीक से आराम नहीं मिल रहा था। गर्मी और ज्यादा जागने से तबीयत खराब हो गई थी। इस वजह से मैं डॉक्टर की सलाह पर दवाई लेकर पुणे स्थित आवास पर आराम कर रहा था।

उन्होंने बताया कि बिना सच्चाई जाने किसी को बदनाम करना ठीक बात नहीं है। हम सार्वजनिक व्यक्ति हैं और मीडिया को यह अधिकार है कि वह हमारे बारे में खबरें लिखे लेकिन बिना किसी कनफर्मेशन के खबरें नहीं लिखना चाहिए। मीडिया को सलाह देते हुए अजित ने कहा कि वह सुनिश्चित करके ही खबरें चलाएं। उन्होंने कहा कि मीडिया में अपने बारे में खबरें देखकर वो व्यथित हैं। पूरी खबर पढ़िए…

Previous articleकाठमांडू दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर:रविवार दोपहर AQI 190 के पार; भारत के कोलकाता-दिल्ली भी टॉप 10 लिस्ट में
Next articleनगर निगम चुनाव: BJP ने मौजूदा मेयरों के टिकट काटे, नए चेहरों पर दांव, कोर वोटबैंक का रखा ख्याल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here