कर्नाटक में कांग्रेस कैंडिडेट के भाई के घर IT रेड:एक करोड़ रुपए बरामद, पेड़ में डिब्बे में छिपाकर रखे थे
  • Hindi News
  • National
  • Karnataka IT Raid Update; Rs 1 Crore Found At Congress Candidate’s Brother Residence

बेंगलुरु2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

कर्नाटक के मैसूर में इनकम टैक्स विभाग ने कांग्रेस कैंडिडेट अशोक कुमार राय के भाई के घर से 1 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। अशोक कुमार पुट्‌टूर से कांग्रेस कैंडिडेट हैं। इनकम टैक्स अधिकारियों ने बुधवार को उनके भाई सुब्रमण्यम राय के घर पर रेड डाली। यहां पर उन्हें एक पेड़ पर डिब्बे में रखे हुए एक करोड़ रुपए मिले।

IT टीम के बनाए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट। इसमें लाल घेरे में पैसों का बॉक्स दिखाई दे रहा है।

IT टीम के बनाए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट। इसमें लाल घेरे में पैसों का बॉक्स दिखाई दे रहा है।

अधिकारियों ने घर की महिलाओं से किए सवाल-जवाब
एजेंसी की खबर के मुताबिक, इनकम टैक्स अधिकारी सुब्रमण्यम राय के घर पहुंचकर उनके बगीचे में लगे पेड़ को देखते हैं। इसमें घनी डालियों के बीच एक डिब्बा रखा हुए नजर आता है। अधिकारी घर की महिलाओं से सवाल करते हैं कि ये क्या है? ये कैश है न? इसे यहां किसने रखा?

अधिकारी कहते हैं कि मैडम हम सवाल कर रहे हैं, आप जवाब दीजिए। इस पर एक महिला जवाब देती है कि इसे मैंने रखा है। अधिकारी पूछते हैं कि इसे यहां रखने के लिए आपको किसने दिया था और आपको क्या इंस्ट्रक्शन दिए गए थे? इसका जवाब महिला दे पाए, उससे पहले वीडियो खत्म हो जाता है।

कांग्रेस सांसद अशोक कुमार ने 19 अप्रैल को कर्नाटक के पुट्‌टूर से अपना नॉमिनेशन दाखिल किया।

कांग्रेस सांसद अशोक कुमार ने 19 अप्रैल को कर्नाटक के पुट्‌टूर से अपना नॉमिनेशन दाखिल किया।

कर्नाटक में पिछले कई हफ्तों से जारी है IT की छापेमारियां
कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव हैं। इसके चलते आचार संहिता लागू कर दी गई है। इसके तहत बिना पूरी कागजी कार्रवाई के बड़ी मात्रा में कैश को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की अनुमति नहीं है।

इसी के चलते अवैध धन को जब्त करने के लिए इनकम टैक्स विभाग की छापेमारियां जारी हैं और पुलिस भी इस मामले में एक्टिव है। 13 अप्रैल को बेंगलुरु पुलिस ने दो आदमियों के पास से 1 करोड़ अवैध कैश बरामद किया था। यह बरामदगी सिटी मार्केट इलाके से एक ऑटो से की गई थी।

पूर्व कांग्रेस नेता और उनके बेटे के ठिकानों पर डाली गई रेड
पिछले महीने इनकम टैक्स टीमों ने प्राइवेट रियल एस्टेट डेवलपर अंकिता बिल्डर्स के ऑफिस और कंपनी के मालिक नारायण आचार्य के हुबली स्थित घर में रेड की थी। इससे पहले IT विभाग ने पूर्व कांग्रेस नेता गंगाधर गौड़ा के दो घरों और दक्षिण कन्नड़ के बेलथांगड़ी में एक शिक्षण संस्थान पर रेड डाली थी।

यह संस्थान गंगाधर गौड़ा के बेटे रंजन गौड़ा का है। गंगाधर गौड़ा ने 2018 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस जॉइन की थी। उन्होंने हाल ही में कर्नाटक चुनाव का टिकट न मिलने पर राजनीति से संन्यास का ऐलान किया था।​​​​​​

पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में IT की रेड
वहीं, इनकम टैक्स विभाग ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में सालुगारा इलाके में PRM बेगराज ग्रुप के ऑफिस में रेड मारी।

सिलिगुड़ी में PRM बेगराज ग्रुप में IT की रेड के दौरान तैनात पुलिसकर्मी।

सिलिगुड़ी में PRM बेगराज ग्रुप में IT की रेड के दौरान तैनात पुलिसकर्मी।

ये खबरें भी पढ़ें…

कर्नाटक में BJP को मिलेगी 140+ सीटों पर जीत?:जानिए कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 से जुड़े 4 वायरल दावों का सच
कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव हैं। चुनाव से पहले जहां सभी राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार कर वोटर्स को लुभाने में लगे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर भी कर्नाटक चुनाव से जुड़े कुछ फेक वीडियो और गलत सर्वे तेजी से वायरल हो रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि क्या है इन दावों की सच्चाई…

Previous articleगैंगस्टर लॉरेंस के साथी नंदू के ठिकानों पर रेड:दिल्ली-हरियाणा में कैश, हथियार और नशीला पदार्थ मिला; झज्जर-सोनीपत में बैठे गुर्गों पर कार्रवाई
Next articleदिल्ली में हिट एंड रन केस, बाइक सवार की मौत:टक्कर के बाद कार की छत पर गिरा बाइकर, ड्राइवर ने 3 किमी गाड़ी दौड़ाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here