जगदीश शेट्टार बोले-सत्ता की भूख नहीं, सिर्फ सम्मान चाहता हूं:BJP छोड़ने पर कहा
  • Hindi News
  • National
  • Karnataka Election 2023; Jagadish Shettar On BJP Party And Congress | Karnataka News

हुबली2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक
कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने कहा कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुझे टिकट न देकर मेरा अपमान किया है। - Dainik Bhaskar

कर्नाटक के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने कहा कि भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुझे टिकट न देकर मेरा अपमान किया है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि उन्होंने भाजपा छोड़ दी, क्योंकि यहां उनके स्वाभिमान को ठेस पहुंची थी। पूर्व CM ने कहा कि मुझे कोई सत्ता नहीं चाहिए, मैं केवल सम्मान चाहता हूं। मैं महत्वाकांक्षी व्यक्ति नहीं हूं, मैं सत्ता का भूखा व्यक्ति नहीं हूं। शुक्रवार को न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए उन्होंने ये बाते कहीं।

शेट्टार ने कहा कि मुझसे पहले हुबली से जिसने भी चुनाव लड़ा सभी हार गए। साल 1994 में मैंने पहली बार यहां से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। इसके बाद मैंने कई बार इस सीट से चुनाव जीतकर पार्टी के लिए जगह बनाई। इससे साबित होता है कि यहां के लोगों का मुझ पर भरोसा है।

टिकट न देकर BJP ने अपमान किया
भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मुझे टिकट न देकर मेरा अपमान किया है। इसीलिए मैंने बीजेपी को चुनौती दी है। मैं कांग्रेस में शामिल होने के बाद अपनी निर्वाचन क्षेत्र में गया। वहां लोगों ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया। हमें उम्मीद नहीं थी कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़कर इतना सम्मान मिलेगा।

गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल जैसे नेताओं ने पार्टी में सम्मान न मिलने की बात कहकर कांग्रेस छोड़ दी है, ऐसे में क्या आपको कांग्रेस में सम्मान मिलेगा? इस सवाल के जवाब में शेट्टार ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद मैंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे आश्वासन दिया था कि कांग्रेस पार्टी से मुझे हमेशा सम्मान मिलेगा।

बीजेपी छोड़ने के एक दिन बाद कांग्रेस ज्वाइन की
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार ने 16 अप्रैल को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। शेट्‌टार टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे। इसके बाद 17 अप्रैल को उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन कर ली। जगदीश अब जगदीश शेट्टार अपने गृह क्षेत्र हुबली-धारवाड़ मध्य विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

शेट्टार से पहले 12 अप्रैल को राज्य के डिप्टी CM रह चुके लक्ष्मण सावदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। सावदी ने 14 अप्रैल को कांग्रेस का दामन थाम लिया था। अब वे कांग्रेस की टिकट पर अथानी विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। 224 सीटों वाले विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होने हैं और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे।

कर्नाटक चुनाव से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़ें…
कर्नाटक के पूर्व CM जगदीश शेट्‌टार ने भाजपा छोड़ी, टिकट न मिलने से नाराज थे

कर्नाटक विधानसभा चुनाव से 25 दिन पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जगदीश शेट्‌टार ने भाजपा से इस्तीफे का ऐलान किया था। शेट्‌टार टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे। 16 अप्रैल को पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने कहा कि कांग्रेस जॉइन करने का फैसला नहीं किया है, लेकिन चुनाव जरूर लड़ेंगे। पढ़ें पूरी खबर…

मोदी ने वरिष्ठ कर्नाटक लीडर को फोन किया, ईश्वरप्पा ने कहा- मैं हैरान हूं, PM ने वफादारी की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 अप्रैल को कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री केएस ईश्वरप्पा को फोन किया। इसका एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में प्रधानमंत्री ने पार्टी के फैसले को स्वीकार करने के लिए ईश्वरप्पा को धन्यवाद दिया। उनकी वफादारी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि आपने और बी एस येदियुरप्पा ने पार्टी के लिए जो किया है वह सराहनीय है। पढ़ें पूरी खबर…

Previous articleभास्कर अपडेट्स:लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर ट्रक से टकराकर बस पलट गई; 7 लोगों की मौत, 11 घायल
Next articleनाबालिग है अतीक-अशरफ का कातिल अरुण मौर्य?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here