तीन तलाक के बाद पत्नी का टिकटॉक वीडियो देख 700 KM दूर से आया, फिर कर दी हत्या

तारीख, 8 अप्रैल 1993, दक्षिण अमेरिका (South America) में टेनेसी राज्य के चट्टानूगा शहर (Chattanooga city of Tennessee state) में हैदर फारूख खान और शाजिया खान के घर एक बेटी पैदा हुई. नाम रखा गया सानिया खान (Sania Khan). परिवार मूल रूप से पाकिस्तान का रहने वाला था. लेकिन नौकरी के कारण फारूख खान चट्टानूगा शहर में रह रहे थे. सानिया ने चट्टानूगा स्कूल ऑफ आर्ट्स एंड साइंस से अपनी ग्रैजुएशन पूरी.

बचपन से ही सानिया काफी हंसमुख स्वभाव की थीं. माता-पिता के साथ वह बेहतरीन जिंदगी बिता रही थीं. पढ़ने में भी वह काफी होशियार थीं. ग्रैजुएशन के बाद सानिया ने टेनेसी विश्वविद्यालय-चाटानोगोगा से मनोविज्ञान और महिलाओं के अध्ययन में डबल डिग्री हासिल की.

इसी दौरान साल 2016 में उनकी मुलाकात जॉर्जिया के बिजनेसमैन राहिल अहमद से हुई. हालांकि, राहिल भी मूल रूप से पाकिस्तान का ही रहना वाला था. दोस्ती प्यार में बदली और पांच साल एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने जून 2021 में शादी कर ली. तब सानिया बतौर फोटोग्राफर काम करती थीं. यही नहीं, इससे पहले वह एयरहोस्टेस की भी नौकरी कर चुकी थीं. साथ ही साथ वह सोशल मीडिया पर भी काफी फेमस थीं.

उनका अपना यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम पेज था. टिकटॉक पर उन्हें 20 हजार से भी ज्यादा लोग फॉलो करते थे. उनकी वीडियो को काफी पसंद किया जाता था. लेकिन यह लड़की 29 साल की उम्र में दुनिया को इतनी जल्दी अलविदा कर देगी किसी ने सोचा भी नहीं था.

दरअसल, 18 जुलाई 2022 के दिन सानिया की उनके पति राहिल अहमद ने गोली मारकर हत्या कर दी. फिर खुद को भी गोली मारकर सुसाइड कर लिया. आखिर ऐसा क्या हुआ था दंपति के बीच कि पति ने अपनी ही पत्नी को मारकर खुद भी आत्महत्या कर ली. चलिए जानते हैं विस्तार से…

राहिल को नहीं पसंद था सानिया का काम
New York Post के मुताबिक, शादी के बाद दोनों के बीच सबकुछ सही चल रहा था. दोनों के परिवार भी इस शादी से काफी खुश थे. लेकिन पति सानिया को बाहर घूमने-फिरने और सोशल मीडिया पर वीडियो डालने के खिलाफ था. उसे सानिया की फोटोग्राफी से भी दिक्कत थी. दरअसल, वह अक्सर शादी-समारोह जैसे अवसरों पर लोगों के लिए फोटोग्राफी करती थीं और यही उनका प्रोफेशन भी था.

राहिल को शादी से पहले तो सानिया की इस नौकरी से कोई परेशानी नहीं थी. लेकिन शादी के बाद वह अक्सर उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए कहता रहता. मगर सानिया भी अपनी नौकरी नहीं छोड़ना चाहती थीं. इसलिए दंपति के बीच अक्सर इसी बात पर लड़ाई होती रहती. राहिल सानिया को इस हद तक परेशान करने लगा था कि हंसमुख स्वभाव की सानिया एक तरह से डिप्रेशन में ही चली गई थीं.

वह न तो किसी दोस्त और नही किसी रिश्तेदार से बात करतीं. बस अपने आप में ही गुमसुम रहतीं. फिर भी उन्होंने अपनी फोटोग्राफी नहीं छोड़ी और न ही सोशल मीडिया पर वीडियो डालना. BBC के मुताबिक, जब बात हद से पार हो गई तो मई 2022 में दोनों के बीच तलाक हो गया.

तलाक के बाद सानिया ने सोशल मीडिया पर डाले पोस्ट
हालांकि, तलाक के बाद सानिया ने जून 2022 में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखने शरू कर दिये और अपनी परेशानी टिकटॉक के जरिए भी लोगों के सामने रखीं. सानिया खान की एक पोस्ट के मुताबिक, उनकी शादी एक साल से भी कम वक्त तक चली और उनके पति ने तीन तलाक दे दिया था.

सानिया खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में लिखा, ”एक दक्षिण एशियाई महिला के रूप में तलाक से गुजरने पर ऐसा लगता है कि आप जीवन में कभी-कभी असफल हो गए हैं.” उधर जॉर्जिया में बैठे राहिल ने जब ये पोस्ट देखे तो वह नाराज हो गया. इसी नाराजगी के चलते राहिल ने सानिया की हत्या का प्लान बनाया.

वह जॉर्जिया से 700 किलोमीटर दूर स्‍ट्रीटवाइल (इलिनोइस) आया, जहां सानिया उस समय रह रही थी. फिर वह सानिया के घर गया. दोनों के बीच थोड़ी देर बातचीत हुई. फिर राहिल ने अपने पास रखी पिस्टल से पहले सानिया पर गोली चला दी. फिर खुद को भी गोली मार दी. मौका-ए-वारदात पर पहुंचने के बाद पुलिस ने देखा कि एक महिला खून से सनी हालत में पड़ी हुई है और दर्द से कराह रही है. 

पुलिस ने देखा कि सानिया के सिर में गोली लगी थी और कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई. इसी घर में एक आदमी भी लहूलुहान हालत में मिला, जो राहिल थी. पुलिस ने तुरंत उसे नॉर्थवेस्टर्न अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई.

तलाक के बाद भी परेशान करता था राहिल
पुलिस ने दोनों के रिश्तेदारों को इसकी सूचना दी. साथ ही तुरंत इस मामले की जांच शुरू कर दी कि आखिर इस घटना के पीछे की सच्चाई क्या है. सानिया के दोस्तों और रिश्तेदारों से पता चला कि वह पति से काफी परेशान थी. और तलाक के बाद भी राहिल उसे परेशान कर रहा था.

सोशल मीडिया पर सानिया के पोस्ट को लेकर राहिल उसे धमकी देता था. इसके बाद पुलिस ने सानिया का सोशल मीडिया अकाउंट खंगाला तो पूरी बात साफ हो गई.

सोशल मीडिया पर सानिया का एक पोस्ट उनकी मौत के बाद काफी वायरल भी हुआ था. पोस्ट में उन्होंने लिखा था, ‘जिसको आप प्यार करते हों, उससे अलग होना दर्दभरा होता है. लेकिन इससे भी अधिक दर्द होता है जब आप किसी ऐसे आदमी को प्यार करते हों जो आपके लिए लापरवाह हो.” सोशल मीडिया पर लिखे गए कुछ ऐसे ही अल्फाज सानिया खान के लिए उनकी जिंदगी की आखिरी पोस्ट साबित हुए.

Previous articleजब CIA ने 'वेश्यालय' को बनाया हथियार, कोल्ड वॉर के दौरान चली सबसे बड़ी चाल!
Next articleआगरा में जगन्‍नाथ रथयात्रा में भगदड़:महिलाओं-बच्चों समेत 25 लोग रथ के नीचे दबे, चीख-पुकार मची; रस्सी खींचने के दौरान हुआ हादसा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here